सोमवार, 21 जनवरी 2013

माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD

माइक्रोमैक्स ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए एक धमाकेदार फ़ोन को भारतीय बाज़ारों में उतारा है। माइक्रोमैक्स के सीईओ श्री दीपक मेहरोत्रा ने आज प्रेस विज्ञप्ति में बताया के उनकी पूरी कोशिश होगी के 2013 में माइक्रोमैक्स 5 इंच स्मार्ट फ़ोन सेगमेंट का लीडर बने। पिछली तिमाही का हवाला देते हुए उन्होंने यह बात समझाने के भरसक कोशिश की है के सैमसंग जैसी धाकड़ खिलाडियों को भी आने वाले दिनों में और प्रतिस्पर्धी होना पड़ेगा।  आम लोगों के दिलों में घर बना चुकी देसी कंपनियों ने अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिओं को सीधी टक्कर देने की ठान ली है। माइक्रोमैक्स इसी साल लगभग तीस नए स्मार्ट फ़ोन मॉडल बाज़ार में उतारने की बात कर रही है। उधर कार्बन और जेन सरीखी कंपनियों के भी काफी प्रोडक्ट लांच होने वालें हैं।

बहरहाल, माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD एक तकनीकी रूप से सशक्त फ़ोन होगी जो पहले ही लोकप्रिय हो चुके माइक्रोमैक्स कैनवास 110 की पृष्टभूमि पर ही बनाया गया है। इसकी खसियतों में शुमार होंगा :
माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD
1.2 GH  का क्वैड कोर प्रोसेसर जो सबसे शक्तिशाली स्मार्ट फ़ोन प्रोसेसर में से एक है। माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD में पहली बार 1GH  का RAM होगा जो इसकी स्मूथनेस को और बढ़ाएगा। एंड्राइड 4.1 जेली बीन जो 4.2 में अपग्रेड किया जा सकेगा। 5 इंच का HD IPS स्क्रीन जिसका रेसोलुसन (1280x720) और 16.7 मिलियन कलर डेप्थ के साथ माइक्रोमैक्स का सबसे अच्छा स्क्रीन होगा।  इसकी पॉवरफुल बैटरी 2100 mAH की होगी। जहाँ तक कीमतों का प्रश्न है माइक्रोमैक्स ने हमेशा बाज़ार को चौकाया है और इस बार भी वह कुछ ऐसा ही करने जा रही है। माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD अपनी सारी खूबियीं के साथ उपलब्ध होगा लगभग रु 15,000 में।  



माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू होने के उन्वान हैं और फ़रवरी पहले सप्ताह से यह बाजारों में उपलब्ध होगा। ज्यादा जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें और सीधा  माइक्रोमैक्स वेबसाइट पर जाएँ http://www.micromaxinfo.com/mobiles/smartphones.

1 टिप्पणी:

Dharmendra ने कहा…

माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD का इंतज़ार बड़ी बेसब्री से हो रहा है। लोगों ने गुल्लकें फोड़कर सिक्कों को इक्कठा कर लिया है ताकि यह अनूठा फ़ोन सबसे पहले उनके हाथों में आये। आखिर इतनी उम्दा तकनीक भला इन दामों में कहाँ नसीब होती है।

बुरी खबर यह आ रही है के चीन में नए साल के समारोहों के कारण उत्पादन रुका पड़ा है और भारतीय उपभोक्ताओं को अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा। कम से कम फ़रवरी के अंत तक जबतक चीनी लूनर इयर ख़तम नहीं हो जाता। खबर तो यह भी है के जिस समय तक माइक्रोमैक्स कैनवास 116 HD बाजारों तक पंहुचेगा उस समय तक माइक्रोमैक्स कुछ और विकल्पों के घोषणा कर देगा।